खुद साई बाबा ने दिया दर्शन 


एक सामान्य साई भक्त केहते ही कि ,


मै आपकी साईट पर हर रोज किसी एक का अनुभव पढ के बहोत प्रेरित होकर आज मै मेरा नाम नई बताते हुए मेरे खुद का अनुभव बताने जा राहा हु अगर इसमे कोई गलती हुई तो साई बाबा मुझे माफ करेंगे ये विश्वास मुझे है.1998 से मै हर साल शिर्डी जाता था लेकिन may 2010 मै मुझे कूच ऐसा सुंदर और चकित करणे वाला अनुभव आया कि मै आज साई बाबा का सच्चे दिल से पूजा करणे लगा हुं .शनिवार कि हि वो बात है जब मै और मेरी पत्नी साई दर्शन करणे शिर्डी गये थे बाबा के मूर्ती के सामने जाते हि मेरे मन मे एक हि इच्छा अति थी कि बाबा आप मुझे स्वयं प्रकट हो के दर्शन कब देंगे ??  

 




दर्शन लेके हम दोनो पारायण हाल कि तरफ आये और ध्यान धारणा के आखे बंद करके शांत चित्त से साथ बाबा के मूर्ती को याद करणे लगे तभी अचानक मेरे मन मे एक खयाल आय और मेरा ध्यान हट कर मे पारायण हॉल के दरवाजे कि तरफ मूड कर देखणे लगा तभी मुझे वहा एक आदमी अपने हाथ मे कफनी और सर पे कपडा बांधे हुए नजर आया और उसने मुझे अपनी नझरो के सहारे इशारा करके अपने पास बुला लिया और मेरे हाथ मे निम का पत्ता और उदी दे कर केहने लगा कि इससे सदा अपने पास रखो .मुझे सच मे पता नई था कि ये आदमी कौन है और आजुबाजू के लोगोन का भी मेरी और उस आदमी कि तरफ इतना ध्यान नाही गया.मै उसके पास से निम का पत्ता और उदी लेके और उसको नमस्कार करते हुए फिरसे पारायण हॉल मे अपनी पत्नी के पास आ कर ध्यान करणे लगा .    

 

जब हम दोनो ध्यान होणे के बाद पारायण हॉल के बहर आये तोः मैने अपने पत्नी को वो निम का पत्ता और उदी दे कर जो हुआ वो सब कुछ सच सच बात दिया तोः मेरी पत्नी मेरी तरफ आश्चर्यकारक रूप से देखणे लागी और उसने मुझे उस घटना का अर्थ समजाते हुए कहा कि शायद आपको सच मे साई बाबा ने किसी एक गरीब आदमी के रूप मे दर्शन दिया और ये निम का पत्ता और उदी दे कर आपको आशीर्वाद दे दिया है .फिर मै सोच मे पड गया कि सच मे ऐसा हो सकता है तो मेरे ध्यान मे एक चीज आई कि पिछले 12 साल से हर वक़्त मै बाबा के सामने जा के एक हि इच्छा बोलता था और आज वही मेरी इच्छा साई बाबा ने पुरी करके अपने होणे का एहसास दे कर मेरे अविश्वास को दूर करते हुए मुझे अपना आशीर्वाद इस निम के पत्ते और उदी के रूप मे बहाल किया है .मै जब भी ये घटना को याद करता हुं तो मेरे दिल और दिमाख मे एक चैतानता फैलती है और बाबा के प्रती विश्वास और श्रद्धा अपने आप बंधने लागती है .  

 

साई बाबा हम सबकी भक्ती देख राहे है बस एक दिन ऐसे आपको भी ये विश्वास जरूर मिलेगा ये मेरी श्राद्ध का विश्वास है .

Post a Comment

  1. baba sabki manokamana puri kare ,om sai sree sai jay jay sai ,om sai ram

    ReplyDelete

 
Top