चेन्नई के Sai Bhakt दिनेश जी आज अपना अनुभव अपने साथ शेयर कर रहे है

में २०१० से Sai Baba का भक्त हूँ, पिछले ३ साल से में हर साल शिर्डी जा कर बाबा का नित्य दर्शन करता हूँ और साई बाबा कि भक्ति के मुझे मेरे इसी ३ साल में बहोत अच्छे अनुभव मिले है जिसके कारन मेरी साई बाबा पर श्र्द्धा बढ़ने लगी है.

मई २०११ में दूसरी बार शिर्डी गया था वहाँ का अनुभव में ज़िन्दगी भर नहीं भूल सकता .

2 महीने पहिले ही मुझे साई बाबा कि कृपा से IBm कंपनी में assitant मेनेजर का जॉब मिला था और उसीके ख़ुशी से में साई बाबा का दर्शन करने शिर्डी गया था लेकिन साई बाबा कि लीला हम लोग समज़ नहीं सकते ये सूच है क्यूंकि उस वक़्त मुझे कोई भी परेशानी नहीं थी में अपना जॉब बड़े आराम से और ख़ुशी के साथ कर रहा था.


जब में शिर्डी में साई बाबा के दर्शन के बाद पारायण हॉल में ध्यान करने गया तोह वहाँ मेरे सामने एक बुड्ढे आदमी ने देखा .वो आदमी २० साल से साई बाबा का निरंतर भक्त था में वहाँ अकेले बैठा देख कर उसने मुझे अपने पास बुला लिया और मुजसे पूछताछ करने लगा कि बेटा  तू कहाँ से है ? तुजे क्या परेशानी है ?


किसी अनजान आदमी ये सुब पूछते हुवे देखकर में थोडा हैरान रहा लेकिन उसने मुझे समझाया कि हैरानी कि कोई बात नहीं मैं तो बस ऐसी ही तुजे अपना बेटा समजकर पूछ रहा हूँ.


अब मुझे उस आदमी पर भरोसा हो रहा था और मैंने उसको अपने बारे मे सुब कुछ बता दिया.
मेरी बात सुनाने के बात उसने मुझे बस कि ही शब्द बोलते हुए कहाँ कि तुम साई बाबा निस्वार्थ भक्त दीखते हो और साई बाबा कि ऐसे भक्तो पर विशेष कृपा रेहती है और साई बाबा तुम्हारे जीवन में बहोत 


खुशिया डालने वाले है बस तुम इसी तरह किसी भी चीज कि चिंता छोड़कर साई बाबा कि भक्ति करते रहा. में थोडा आशर्यचकित रहा लेकिन बुजुर्ग आदमी ने कहा है अच्छी बात होगी मानकर उस विचार को वही छोड़कर में आगे चल पड़ा.



फिर में चेन्नई अपने जॉब पर वापिस आया तोह मुझे पता चला कि बेस्ट एम्प्लोयी ऑफ़  द इयर के अवार्ड के लिए मेरा नाम फाइनल हुवा हैं  ख़ुशी से पागल हो गया था लेकिन उसी वक़्त मेरे मन एक विचार आया कि शिर्डी में जिस बुजुर्ग आदमी ने मुझे कहा था कि साई बाबा कि तुम पर विशेष कृपा रहेगी वो बात सच निकली.


और आज भी मई कई बार महसूस करता हूँ कि उस आदमी के रूप में साई बाबा ने मुज पर अपनी कृपा बरसायी थी.


थैंक्स तो साई बाबा कि उन्होंने मुझे ऐसी ख़ुशी दी में धन्य हो गया


सच्चिदानंद साईनाथ महाराज कि जय...

Post a Comment

 
Top